Wed. May 22nd, 2024
kolhapur hindu muslim tension

Kolhapur clashes: Additional teams of local police, RAF and SRPF are camping at troubled spots in the city to prevent the situation from going out of control.

कोल्हापुर न्यूज़: महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में बुधवार को एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया। सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद पोस्ट के विरोध में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों ने कस्बे में बंद का आह्वान किया था।

प्रदर्शन कर रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। स्थिति को नियंत्रण से बाहर होने से रोकने के लिए एक अतिरिक्त पुलिस बल, एसआरपीएफ और आरएएफ टीमों को बुलाया गया है।

खबरों के मुताबिक, मुगल शासक औरंगजेब का महिमामंडन करने वाली सोशल मीडिया पोस्ट पर दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। पोस्ट में लोगों को औरंगजेब और टीपू सुल्तान के पोस्टर के साथ जश्न मनाते हुए दिखाया गया है।

बंद के आह्वान को लागू करने के लिए शिवाजी चौक पर बड़ी संख्या में दक्षिणपंथी समूहों से जुड़े लोग जमा हुए थे। जल्द ही, हिंसा भड़क उठी और पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कोल्हापुर की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है। मैं जनता से भी शांति और शांति की अपील करता हूं। पुलिस जांच चल रही है और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।”

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी कहा कि इस तरह के कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आश्वासन दिया कि उपद्रवियों की पहचान करने के लिए एक विस्तृत जांच की जाएगी।

फडणवीस ने कहा, “एक विशेष समुदाय के लोग औरंगजेब का महिमामंडन कर रहे हैं.. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में एक साथ औरंगजेब का महिमामंडन किया जा रहा है… यह अचानक नहीं हो सकता। यह महज एक संयोग नहीं है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *